Loading...

  • Wednesday July 06,2022

नव संकल्प शिविर के बाद 16 को सोनिया, राहुल गांधी व गहलोत पहुंचेंगे वागड़ प्रयाग बेणेश्वर धाम

उदयपुर. उदयपुर में होने वाले तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर के पूरा होने के बाद 16 मई को सोनिया गांधी, राहुल गांधी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डूंगरपुर जिले के वागड़ प्रयाग बेणेश्वरधाम पहुंचेंगे। वे यहां 132 करोड की लागत से तैयार हो रहे हाइलेवल पुल का शिलान्यास करेंगे। इसे लेकर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है।

-------

हर बार बारिश में बन जाता है टापू

बारिश के दिनों में बेणेश्वरधाम टापू बन जाता है, इस समस्या को दूर करने के लिए यह हाईलेवल पुल तैयार किया जा रहा है। सोम-माही नदी के संगम स्थल पर तीन पुल बने हुए हैं, लेकिन सोम पुल को छोड़ दोनों पुल की ऊंचाई कम है। जब नदिया उफनती है तो पुल पर पानी पहुंच जाता, और बेणेश्वर धाम टापू बन जाता है। कई बार दर्शनाथीZ यहां फंस चुके हैं।

-----

- सोम व माही नदी पर साबला से गनोड़ा (बांसवाड़ा) सीमा क्षेत्र में हाइलेवल पुल बनेगा।- पुल 1387 मीटर लम्बा व 13 मीटर चौड़ा बनेगा। इसके लिए 36 पिलर तैयार किए जाएंगे।

------

चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द, तीन होटल्स में 24 घंटा रहेगी मेडिकल टीम : आरएनटी ने की तैयारियां- जयपुर से मांगे चार दिन के लिए चार कॉडियोलॉजिस्ट

कांग्रेस के तीन दिवसीय नव संकल्प शिविर को लेकर आरएनटी मेडिकल कॉलेज-एमबी हॉस्पिटल के चिकित्सकों सहित सभी कार्मिकों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। यहां विशेष तौर पर कॉर्डियोलॉजी यूनिट की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है। जानकारी के अनुसार केवल मेटरनिटी व मेडिकल लीव ही स्वीकृत की जा सकेगी।

-------

24 घंटा तैनात रहेगी 9 मेडिकल टीमें

सूत्रों के अनुसार तीनों होटल्स में नौ मेडिकल टीमें व पांच एम्बुलेंस 24 घंटे अलर्ट मोड पर रहेगी। नौ मेडिकल टीमों में प्रत्येक टीम में 3-4 चिकित्सक रहेंगे, तो हर टीम में 5-5 नर्सिंगकर्मी की ड्यूटी लगाई जाएगी। तीनों टीमों में एक-एक कॉर्डियोलॉजिस्ट अलग से रहेंगे।

----

जयपुर से मांगे कॉर्डियोलॉजिस्टजयपुर से 4 हृदय रोग विशेषज्ञ मांगे गए हैं, ताकि यहां स्थानीय स्तर पर आने वाले मरीजों की एंजियोग्राफी व प्लास्टी जैसे उपचार में कोई परेशानी नहीं हो।

Read More

0 Comments