Loading...

  • Wednesday July 06,2022

पांच वर्ष से अटकी भर्तियां हो सकेंगी

इम्पैक्ट

उदयपुर. महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में पांच वर्ष से अटकी भर्तियां अब हो सकेंगी। फिलहाल विश्वविद्यालय की ओर से 124 शैक्षणिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। जल्द ही 221 गैर शैक्षणिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया भी शुरू होगी। सरकार के निर्देश पर रजिस्ट्रार मुकेश कलाल ने शैक्षणिक पदों पर भर्तियों का विज्ञापन जारी कर दिया है। वर्ष 2017 और 2020 में दो बार भर्तियां विभिन्न कारणों से निरस्त होने के बाद अब फिर से इसे निकाला गया है। शैक्षणिक पदों पर भर्तियां होने से विद्यार्थियों को लाभ मिल सकेगा।

--------

पत्रिका ने उठाया था मामला

पत्रिका के 3 मई के अंक में विवादों से गठजोड़: उच्च शिक्षा के दोनों परिसर में दंगल शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर मामले को प्राथमिकता से प्रकाशित किया गया था। इस पर 5 मई को भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया गया।

---------

124 शैक्षणिक पद पर होगी भर्ती, गैर शैक्षणिक पदों पर बाकीविश्वविद्यालय में 124 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन मांगे हैं। आवेदन 15 जून, 2022 की शाम 5:00 बजे तक मांगे हैं। विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.mpuat.ac.in पर पूरी जानकारी मिल सकेगी।

--------

इन पदों पर होगी भर्ती

- 1 डीन- 14 एसोसिएट प्रोफेसर्स

- 109 असिस्टेंट प्रोफेसर्स-

------

कुलपति साक्षात्कार बोर्ड की अध्यक्षता नहीं कर सकेंगे

11 अप्रेल को जयपुर स्थित कृषि सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में भर्ती निकालने को लेकर प्रमुख शासन सचिव ने कुलसचिव व कुलपति को निर्देशित किया था। बैठक में स्पष्ट किया गया था कि राजभवन के परिपत्र के अनुसार वर्तमान कुलपति प्रो. एनएस राठौड़ निर्देशों को ध्यान में रखते हुए साक्षात्कार बोर्ड की अध्यक्षता नहीं कर सकेंगे। इसका कारण यह है कि उनकी सेवानिवृत्ति में कम ही समय बाकी है। ऐसे में साक्षात्कार संबंधित कार्य नए कुलपति द्वारा संपादित किया जाएगा।

--------

फिलहाल निकाली शैक्षणिक पदों पर भर्ती, गैर शैक्षणिक पदों पर जल्द

फिलहाल शैक्षणिक पदों पर भर्ती होगी, जबकि गैर शैक्षणिक पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। रजिस्ट्रार कलाल ने बताया कि गैर शैक्षणिक पदों पर आवेदन ज्यादा आएंगे, इसलिए इसके लिए हम ऑनलाइन एजेंसी हायर कर रहे हैं। सरकार को इस संबध में पत्र भेज दिया है। टेंडर प्रक्रिया शुरू कर जल्द से जल्द भर्ती विज्ञापन जारी करेंगे।

Read More

0 Comments