Loading...

  • Wednesday August 17,2022

Kabul Airport Attack: आतंकी संगठन ISIS-K ने ली हमले की जिम्मेदारी, भारत ने की कड़ी निंदा

नई दिल्ली। भारत ( India ) ने काबुल हवाई अड्डे ( Kabul Airport Attack ) के पास हुए घातक बम धमाकों ( Bomb Blast ) की कड़ी निंदा की है। भारत ने कहा है कि, इन धमाकों ने एक बार फिर उस जरूरत पर जोर दिया है कि आतंकवाद के खिलाफ दुनिया को एक साथ आने की जरूरत है।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इन आतंकी हमलों ने आतंक और आतंकवादियों को शरण देने वालों के खिलाफ दुनिया के एकमत से खड़े होने की आवश्यकता को सुदृढ़ किया है। बता दें कि गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट के पास हुए दो आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों की ओर से भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोग की मौत हो गई है।

इनमें 13 अमरीकी सैनिक बताए जा रहे हैं, जबकि अन्य अफगान नागरिक हैं। हमले में 140 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS-K ( ISIS-Khorosan ) ने घातक दोहरे हमले की जिम्मेदारी ली है।

यह भी पढ़ेंः Kabul Airport पर भूख से लोग बेहाल, 3000 रुपए में पानी की बोतल तो चावल की एक प्लेट 7500 रुपए

काबुल में हुए धमाकों की आतंकी समूह ISIS-K ने समूह के टेलीग्राम अकाउंट पर काबुल हवाई अड्डे पर हुए घातक दोहरे हमले की जिम्मेदारी ली है।

ब्रिटिश डिफेंस सूत्रों ने बताया कि ये दोनों विस्‍फोट कार बम और आत्मघाती हमलावर की तरफ से किए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Kabul Airport Blast: यूएस मरीन समेत 13 की मौत, ब्रिटेन में इमरजेंसी मीटिंग, फ्रांस ने वापस बुलाया राजदूत

पानी में खड़े लोगों को बनाया निशाना
बताया जा रहा है कि हमलावर ने उन लोगों को निशाना बनाकर हमला किया जो गर्मी से बचने के लिए घुटनों तक पानी वाली नहर में खड़े थे और इस दौरान शव पानी में बिखर गए।

Read More

0 Comments