Loading...

  • Monday January 24,2022

Kabul Blast के बाद अमरीकी सेना की एयर स्ट्राइक, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर किए हमले

नई दिल्ली। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) की राजधानी काबुल में बम ब्लास्ट ( Kabul Blast ) करने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस ( ISIS ) के खिलाफ अमरीका ने बड़ा एक्शन लिया है। अमरीका ने अफगानिस्तान स्थित ISIS के ठिकानों पर ड्रोन से हमले ( Drone Attack ) किए हैं।

अमरीका ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा के पास नंगरहार प्रांत में ये बमबारी की है। अमेरिका की तरफ से टारगेट को हिट करने की बात कही गई है। दावा किया गया है हमले में काबुल एयरपोर्ट पर हमले ( Kabul Airport Blast ) का 'प्लानर' मारा गया है। काबुल एयरपोर्ट धमाके में एक दर्जन से ज्यादा अमरीकी सैनिकों समेत 100 ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस काबुल ब्लास्ट के बाद ही अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडने ने चेतावनी दी थी, कि आतंकियों को चुन-चुन कर मारेंगे। माना जा रहा है कि अमरीका ने एयर स्ट्राइक ( Air Strike ) के जरिए ISIS से बदले की शुरुआत कर दी है।

यह भी पढ़ेंः Kabul Blast: अमरीकी आर्मी के जनरल ने की पुष्टि, काबुल एयरपोर्ट पर दो नहीं सिर्फ एक बम धमाका हुआ

यह भी पढ़ेंः Kabul Attack: बिडेन की आतंकियों को चेतावनी- हम भूलेंगे नहीं, माफ भी नहीं करेंगे

काबुल में दोबारा अटैक का भी अलर्ट
काबुल एयरपोर्ट पर हमले के बाद से खतरा और बढ़ गया है। काबुल एयरपोर्ट पर मंडरा रहे आतंकी हमले के साये के बीच अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए एक और एडवाइजरी जारी की है और सुरक्षा कारणों से उन्हें तुरंत वहां से निकलने को कहा गया है। अमरीका ने काबुल में दोबारा हमले का अलर्ट जारी किया है।

अमरीकी दूतावास ने कहा है कि जो लोग अबे, ईस्ट, नॉर्थ और मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर गेटों पर हैं, उन्हें तुरंत वहां से निकलना चाहिए।

Read More

0 Comments