Loading...

  • Wednesday July 06,2022

निवर्तमान डेयरी चेयरमैन का नामांकन निरस्त पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने कांग्रेस पर साधा निशाना

चित्तौड़गढ़। भारतीय जनता पार्टी ने  डेयरीचेयरमैन बद्री लाल जाट के दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति सिंहपुर के अध्यक्ष हेतु भरे गए नामांकन को निरस्त किए जाने को कांग्रेस की सोची समझी साजिश बताते हुए इसे लोकतंत्र का गला घोटने की कार्रवाई बताया है। भाजपा जिलाध्यक्ष गौतम दक ने कहा कि चुनावों में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा करने के बजाय  कांग्रेस ओछे हथकंडों पर उतर आई है और लोकतांत्रिक तरीके से नामांकन भर रहे डेयरी चेयरमैन बद्री लाल जाट का नामांकन निरस्त करना राजनीतिक दुर्भावना है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कांग्रेस के दबाव में जो नामांकन निरस्त किया गया है वह जाट द्वारा नियमानुसार भरा गया था ।

 राजस्थान सहकारी सोसायटी संशोधन अधिनियम 2018 के क्रम संख्या दो में स्पष्ट है कि धारा 28 की उप धारा 7क में  2016 के बाद लगातार दो बार समिति का अध्यक्ष बनने पर अयोग्यता है जबकि डेयरी चेयरमैन बद्रीलाल जाट ने 2016 के बाद पहली बार यह नामांकन भरा है जिसे राजनीतिक द्वेषता से प्रशासन पर दबाव बनाकर निरस्त किया गया है।

चित्तौड़गढ़ में ही डेयरी चेयरमैन बद्री लाल जाट का नामांकन निरस्त करना सरकार की रीति नीति पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।

दक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चित्तौड़गढ़ इस नामांकन निरस्तीकरण की कड़ी निंदा करती है और प्रशासन के इस  मनमाने निर्णय को उचित प्लेटफार्म पर चुनौती देकर कांग्रेस सरकार के मंसूबे पूरे नही होने देगी।

0 Comments