Loading...

  • Monday August 15,2022

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के वक्त शुरू होगी बिग बैश लीग; 65 दिन में खेले जाएंगे 61 मैच

कोविड-19 की वजह से बिग बैश लीग का 10वां सीजन प्रभावित नहीं होगा। यह लीग 3 दिसंबर से शुरू होगी। फाइनल 6 फरवरी को खेला जाएगा। खास बात ये है कि इसी दौरान टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई दौरे का पहला टेस्ट खेल रही होगी। महिला बीबीएल यानी वुमन्स बिग बैश लीग 17 अक्टूबर से 29 नवंबर के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फिलहाल, फैन्स की स्टेडियम में मौजूदगी को लेकर तस्वीर साफ नहीं की है।

एडिलेड ओवल में पहला मैच
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बीबीएल 2020-2021 का शेड्यूल जारी किया। 3 दिसंबर 2020 से 6 फरवरी 2021 के बीच कुल 61 मैच खेले जाएंगे। पांच दिन कोई मुकाबला नहीं होगा। जिस दिन बीबीएल का पहला मुकाबला होगा, उस दिन टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज शुरू करेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होना है। बीबीएल 10वें सीजन का पहला मैच स्ट्राइकर्स और रेनेगेड्स के बीच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा।

सीए ने क्या कहा?
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “हम 61 मैचों का शेड्यूल जारी कर रहे हैं। फाइव टीम फाइनल फॉर्मेट भी इसका हिस्सा है। शुरुआती आठ मैचों के बाद पांच दिन का ब्रेक दिया जाएगा। इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट खेला जाना है। यह 11 से 15 दिसंबर के बीच होगा।”

सतर्क और सावधान रहना होगा
बीबीएल के हेड एलिएस्टर डॉबसन ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के 9 हजार कन्फर्म केस सामने आ चुके हैं। हमें भी सावधान रहना होगा। इसके लिए हम सभी राज्य सरकारों के अलावा केंद्र सरकार के भी संपर्क में हैं। बायोसिक्युरिटी एक्सपर्ट, क्लब, ब्रॉडकास्टर्स और प्लेयर्स से बातचीत चल रही है। हमने उनके सुझाव मांगे हैं। बीबीएल से जुड़े हर व्यक्ति को हेल्थ प्रोटोकॉल फॉलो करने होंगे।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फोटो बीबीएल के पिछले सीजन की है। अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब-उर-रहमान मैच के पहले वॉर्मअप कर रहे हैं। इस साल बीबीएल का 10वां सीजन 3 दिसंबर से शुरू होगा।
Read More

0 Comments