Loading...

  • Thursday August 11,2022

इंडिया-इंग्लैंड के बीच सितंबर में वनडे और टी-20 सीरीज होनी है, यह अगले साल मार्च के बाद तक टल सकती है

इंग्लैंड का सितंबर में होने वाला भारत दौरा कोरोनावायरस के कारण टल सकता है। इंग्लिश टीम को इस दौरे पर 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेलना है। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, यह सीरीज अगले साल मार्च के बाद तक टल सकती है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अब तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।

इंग्लैंड को अगले साल जनवरी से मार्च तक भारत दौरे पर 5 टेस्ट की सीरीज खेलना है। ऐसे में यह सीमित ओवर के 6 मैचों की सीरीज को मार्च के बाद खेला जा सकता है।

अपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद घोषणा हो सकती है
बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल की शुक्रवार को बैठक होनी है। इसके बाद इंग्लैंड और अगस्त में होने वाले न्यूजीलैंड-ए टीम का भारत दौरा टलने को लेकर आधिकारिक घोषणा हो सकती है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि भारत में कोरोना के जो मौजूदा हालात हैं, उसके हिसाब से इंग्लैंड टीम भारत दौरे पर नहीं आना चाहेगी।

अगस्त तक शुरू हो सकते हैं ट्रेनिंग कैंप
अधिकारी ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड-ए टीम को भी अगस्त में आना है। यह दौरा भी होना मुश्किल है। हमारे (बीसीसीआई) अध्यक्ष (सौरव गांगुली) ने भी हाल ही में इंटरव्यू में कहा है कि अगर स्थिति ठीक रही तो अगस्त में ट्रेनिंग कैंप शुरू कर सकते हैं। यह तो कॉमनसेंस है कि इस महामारी के हालात में कोई मैच नहीं हो सकता।’’

सिंतबर-अक्टूबर में हो सकता है आईपीएल
सितंबर के आखिर में इंग्लैंड का भारत दौरा और ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 सितंबर से होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप टलता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए बड़ी विंडो मिल सकती है। यह टूर्नामेंट भारत या फिर विदेश में भी हो सकता है। भारत की पिछली वनडे सीरीज सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मार्च में हुई थी। इसका पहला मैच 12 मार्च को बारिश के कारण बगैर टॉस के रद्द हो गया था, जबकि बाकी दो वनडे कोरोना के कारण कैंसिल हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड-इंडिया के बीच पिछला मैच 30 जून 2019 को वर्ल्ड कप में हुआ था। इस वनडे में इंग्लैंड 31 रन से जीता था।
Read More

0 Comments