2.4 करोड़ में बिके यशस्वी इस साल आईपीएल में डेब्यू करेंगे, टूर्नामेंट से पहले बचपन के कोच से मिला गुरु मंत्र- शून्य से शुरुआत करो

राजस्थान रॉयल्स टीम ने यूएई में क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इस सीजन में टीम ने 2.4 करोड़ रुपए खर्च कर अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाले य़ुवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को अपने साथ जोड़ा है।

वे आईपीएल में डेब्यू करेंगे। इससे पहले उन्हें अपने बचपन के कोच ज्वाला सिंह से गुरु मंत्र मिला है। कोच ने उन्हें शून्य से शुरुआत करने की सलाह दी है।

यशस्वी के कोच ने न्यूज एजेंसी को बताया कि हमारी बुधवार रात को लंबी बातचीत हुई थी। वह युवा है और पहली बार आईपीएल खेलेगा। मैंने हमेशा उसकी काबिलियत पर यकीन किया है। उसने मुझे बताया कि क्वारैंटाइन में खुद को मानसिक रूप से शांत और फिट रखने के लिए वह योग का सहारा ले रहा है।

यशस्वी को खुद को साबित करना होगा: कोच

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उससे कहा कि यह नई यात्रा है और सबके सामने उसे खुद को साबित करने की जरूरत है। उसके लिए क्रिकेट का लंबा इंतजार खत्म हो रहा है। मैंने यशस्वी से कहा कि आपने पिछले 6-7 महीने से क्रिकेट नहीं खेली है। आप क्रिकेट जानते हैं, लेकिन आपको आईपीएल से पहले अपना आत्मविश्वास वापस हासिल करना होगा। आप दुनिया के सबसे बेस्ट खिलाड़ियों से मिलेंगे और आपको उनसे सीखना होगा।

यशस्वी पानीपुरी बेचकर गुजारा करते थे

कभी पानीपुरी बेचकर अपना गुजारा करने वाले यशस्वी इस साल दक्षिण अफ्रीका में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। लेकिन फाइनल में भारत को बांग्लादेश ने हरा दिया था। टूर्नामेंट में यशस्वी ने 6 मैच में 400 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक लगाए थे।

राजस्थान ने उन्हें बेस प्राइस से 12 गुना ज्यादा कीमत चुकाकर खरीदा था

अंडर-19 वर्ल्ड कप और घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 20 लाख की बेस प्राइस से 12 गुना ज्यादा कीमत देकर 2.4 करोड़ रुपए में खरीदा था। यशस्वी ने अब तक 1 फर्स्ट क्लास और 13 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 799 रन बनाए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यशस्वी जायसवाल ने अब तक 1 फर्स्ट क्लास और 13 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल 799 रन बनाए हैं। -फाइल
Read More

0 Comments