Loading...

  • Wednesday August 10,2022

अमेरिका में फैली अशांति के कारण सोनी प्ले स्टेशन 5 का इवेंट टला, हिंसा के कारण वॉशिंगटन डीसी समेत 40 शहरों में कर्फ्यू

अश्वेत की मौत के बाद अमेरिका में तनाव बढ़ता जा रहा है। इसका असर टेक कंपनियों के नए प्रॉडक्ट लॉन्चिंग पर भी देखने को मिल रहा है। टेक कंपनी सोनी ने भी अपने नए गेम कंसोल सोनी प्ले स्टेशन 5 या PS5 की लॉन्चिंग को टाल दिया है। यह इवेंट 4 जून को होना था। कंपनी ने ट्विटर पर बताया कि "हमें नहीं लगता कि अभी जश्न का समय है" हालांकि कंपनी ने सीधे तौर पर अमेरिका में नागरिक अशांति का उल्लेख नहीं किया। फिलहाल कंपनी ने नए तारीक का ऐलान नहीं किया है। अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के मामले में विरोध बढ़ता जा रहा है। लोग छह दिन से देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक चार हजार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वॉशिंगटन डीसी समेत 40 शहरों में कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

प्ले स्टेशन का ट्विटर पर बयान जारी किया

जापान बेस्ड टेक कंपनी सोनी ने PlayStation 5 के लिए कुछ नए गेम लॉन्च करने की योजना बनाई थी, यह इवेंट करीब एक घंटे का था। यह नेक्स्ट-जनरेशन सोनी PS5 कंसोल Xbox सीरीज X के साथ मुकाबला करेगा क्योंकि दोनों कंसोल को इस साल के अंत में बाजार में आने की उम्मीद है।

गूगल ने भी टालाएंड्रॉयड 11 का इवेंट

वहीं अन्य रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल ने एंड्ऱॉयड के अगले वर्जन के लिए एक ऑनलाइन-इवेंट को स्थगित करने का भी फैसला किया, जो कि एंड्रॉयड 11 होगा। इस इवेंट में अपकमिंग गूगल पिक्सल 4A स्मार्टफोन पर चल रहे ऑपरेटिंग सिस्टम के नए अपडेट की झलक मिलने वाली थी। गूगल ने भी ट्विटर का सहारा लिया और बताया कि अब देश में अराजकता के बीच एंड्रॉयड वर्जन के लॉन्च का जश्न मनाने का समय नहीं था।

सोनी PS5: स्पेसिफिकेशन
सोनी प्लेस्टेशन 5, कस्टम आठ-कोर AMD ज़ेन 2 CPU क्लॉक्ड@ 3.5GHz पर और कस्टम GPU जो AMD के RDNA 2 आर्किटेक्चर हार्डवेयर पर आधारित है, जो 10.28 teraflops तक जाता है और इसमें 36 कम्प्यूट यूनिट्स हैं जो 27GHz पर क्लॉक किए गए हैं। CPU और GPU दोनों ही वैरिएबल फ्रिक्वेंसी को सपोर्ट करेंगे। PS5 में 16GB GDDR6 रैम और एक कस्टम 825GB SSD है। सोनी ने वादा किया है कि एसएसडी खेलों में सुपर-फास्ट लोड समय होगा। PS5 SSD की प्रति सेकंड 5GB की बैंडविड्थ निर्धारित है जबकि इसका 0.27 सेकंड में 2GB का लोड समय होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी ने प्ले स्टेशन 5 के लिए कुछ नए गेम लॉन्च करने की योजना बनाई थी
Read More

0 Comments