Loading...

  • Thursday August 11,2022

निर्माणाधीन स्कूूल भवन गिरा, घटिया सामग्री का उपयोग करने का आरोप

यशवंत पटेल/भाणदा. ज‍िले की ग्राम पंचायत डबायचा के डामोर फला के प्राथमिक विद्यालय का निर्माणाधीन भवन घटिया कार्य से बुधवार करीब 3ः30 पर गिर गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक बसुराम डामोर ने बताया कि‍ अप्रैल 2013 में विद्यालय स्वीकृत होकर प्रारम्भ किया गया था। सात वर्ष से बालकों को केलुपोश के मकान में ही अध्यययन कार्य करवाया जा रहा है। वर्ष 2018.19 में राज्य सरकार ने बजट 24 लाख 45 हजार का बजट स्वीकृत कर कार्यकारी एजेन्सी परियोजना समन्वय समग्र शिक्षा अभियान उदयपुर ने ठेकेदार के द्वारा विद्यालय निर्माण कार्य प्रारम्भ किया था। कोरोना काल होने की वजह से विद्यालय की छत भरने के बाद कार्य रूका हुआ था। मगर बुधवार को अचानक भवन गिरने की सूचना मिली जिस पर मौके पर जाकर देखा तो भवन गिर गया था। जैसे-जैसे सूचना मिली तो आस-पास के ग्रामीण मौके पर उपस्थित हो गए ।

ग्रामीणों का कहना है क‍ि ठेकेदार के द्वारा घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है जिससे भवन गिर गया है। उन्‍होंने कहा क‍ि यदि भवन बच्चों की उपस्थिति में गिरता तो हमारे बच्चों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ होता। ग्रामीणों ने विभाग से निर्माणधीन भवन का जांंच करवा कर कार्यवाही करने की मांंग की है।

इनका कहना है
लम्बे समय के बाद विद्यालय भवन की स्वीकृति हुई थी। ठेकेदार द्वारा कार्य सही नहींं किया गया जिससे भवन गिर गया ।

पीना डामोर, सरपंच,ग्राम पंचायत डबायचा
विद्यालय निर्माण कार्य में पूूरी घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है। विभाग को जांंच करवाकर ठेकेदार पर कार्यवाही करनी चाहिए। यदि भवन निर्माण होने के बाद गिरता तो बड़़ा़ हादसा हो जाता।
प्रवीण परमार,प्रदेश प्रवक्ता,बीटीपी

Read More

0 Comments