Loading...

  • Thursday August 11,2022

फतहसागर झील को भरने वाला बड़ा मदार तालाब भी छलका

उदयपुर. फतहसागर झील में पानी की आवक बढऩे लगी है। बुधवार को शहर के पास बड़ा मदार तालाब छलक गया। तालाब का पानी सीधे मदार नहर के जरिए फतहसागर (एफएस) में पहुंचने लगा। मदार तालाब के छलकने का दृश्य देखने भी लोग पहुंच गए। वहां युवा तालाब पर सेल्फी ले रहे थे। शहर के समीप स्थित 24 फीट भराव क्षमता वाले मदार तालाब का पानी थूर की पाल, चिकलवास एनिकट होकर मदार नहर होकर फतहसागर पहुंचता है। वैसे फतहसागर झील में लिंक नहर से भी पानी की आवक हो रही है।

गुलाबबाग में भरा पानी खाली कराया
उदयपुर. शहर के विभिन्न उद्यानों का नगर निगम के दल ने बुधवार को निरीक्षण किया। उप महापौर पारस सिंघवी व उद्यान समिति अध्यक्ष महेश त्रिवेदी गुलाबबाग पहुंचे। वहां अंदर एक उद्यान में पिछले दिनों हुई बारिश का पानी भरा मिला, जिसे खाली कराया गया।

उप महापौर बोले 50 जगह गया, ज्यादातर पर नाले ब्लॉक मिले

सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण की शिकायतें सुनना तो आम है लेकिन नालों पर भी अतिक्रमण होगा यह सुनने में अजीब लगेगा लेकिन ऐसा शहर में कई जगह हुआ है। इसकी पोल पिछले दिनों हुई दो घंटे की बारिश के बाद भरे पानी से खुली। वैसे नगर निगम ऐसे स्थान चिन्ह्ति कर रहा है जहां पर नालों पर लोगों ने अतिक्रमण कर लिए है। नालों को बंद कर देने या उस पर निर्माण कर देने से उस क्षेत्र से गुजरने वाला पानी वहीं ठहर जाता है।

Read More

0 Comments