Loading...

  • Thursday August 11,2022

पुलिस व मेडिकल टीम होगी प्री डीएलएड परीक्षा केन्द्रों पर

उदयपुर. प्राथमिक शिक्षा का शिक्षक बनने के लिए 31 अगस्त को होने वाली प्री डीएलएड परीक्षा के प्रत्येक केन्द्र पर पुलिस व मेडिकल टीम होगी। कोविड-19 की गाइड लाइन की पालना और सुरक्षा की दृष्टि से जिला प्रशासन ने यह व्यवस्था आवश्यक रूप से करने को कहा है।
परीक्षा की तैयारी को लेकर बुुधवार को यहां कलक्टरी में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी बुनकर ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि परीक्षा में जिले भर में 39 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी भाग ले रहे है, ऐसे में कोविड की महामारी के बीच पूरी सावधानी बरती जाए तथा राज्य सरकार के गाइड लाइन की पूरी सख्ती से पालना हो। उन्होंने कहा कि 254 ही सेंटर पर मेडिकल टीम व पुलिस का प्रबंध तो हर हाल में हो। इसके लिए पुलिस व चिकित्सा विभाग को भी निर्देशित कर दिया गया। बैठक में शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक शिवजी गौड़ सहित अन्य उपस्थित थे।

कोरोना के बीच 39 हजार देंगे परीक्षा लेकिन असली इतिम्हान तो प्रशासन व शिक्षा विभाग का

फतहसागर झील को भरने वाला बड़ा मदार तालाब भी छलका
उदयपुर. फतहसागर झील में पानी की आवक बढऩे लगी है। बुधवार को शहर के पास बड़ा मदार तालाब छलक गया। तालाब का पानी सीधे मदार नहर के जरिए फतहसागर (एफएस) में पहुंचने लगा। मदार तालाब के छलकने का दृश्य देखने भी लोग पहुंच गए। वहां युवा तालाब पर सेल्फी ले रहे थे। शहर के समीप स्थित 24 फीट भराव क्षमता वाले मदार तालाब का पानी थूर की पाल, चिकलवास एनिकट होकर मदार नहर होकर फतहसागर पहुंचता है। वैसे फतहसागर झील में लिंक नहर से भी पानी की आवक हो रही है।

Read More

0 Comments