सचिन पायलट केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस के प्रदर्शन में पहुंचे, बोले- सरकार लाखों बच्चों को कोरोना संक्रमण के खतरे में डाल रही

कोरोना महामारी के चलते छात्र-छात्राओं द्वारा जीईई एवं नीट परीक्षाओं के स्थगन को लेकर पूरे देश में कांग्रेस की तरफ से आंदोलन किया जा रहा है। इसी कड़ी में जेईई- नीट परीक्षा मामला परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर शुक्रवार को जयपुर में जेएलएन मार्ग, मालवीय नगर स्थित एमएनआईटी पर प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान सचिन पायलट भी धरने पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि लाखों बच्चों को आप संक्रमण के खतरे में डालना चाहते हैं। आज अमीर, गरीब सभी को संक्रमण हो रहा है। हम सभी बचने की कोशिश करते हैं। आप लाखों बच्चों को देशभर के सैंटर पर भेजेंगे। आप लाखों बच्चों को संक्रमण के खतरे में डालना चाहते हो। इसलिए कांग्रेस पूरी ताकत के साथ इस मुद्दे को रख रहे हैं। केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि जिद करना बुरा है। केंद्र सरकार ने जो जिद और हट है, इसलिए हम यहां खड़े हैं।

महेश जोशी बोले- छात्रों के हित में हर आंदोलन का समर्थन किया जाएगा

प्रदर्शन में पहुंचे मुख्य सचेतक महेश जोशी बोले- छात्रों के हित में हर आंदोलन का समर्थन किया जाएगा। हम जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे। केंद्र सरकार को जिद नहीं पकड़नी चाहिए।

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आई। फोटो खिंचवाने के चक्कर में कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता मिलकर बैठे जबकि धरना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए काफी जगह मौजूद थी। जबकि मुख्य सचेतक महेश जोशी सोशल डिस्टेंस की पालना की बात करते रहे। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह भी शहर कांग्रेस के नेताओं को नसीहत देते हुए नजर आए कि आगे से धरने प्रदर्शनों में कम से कम लोगों को लाया जाए ।

प्रदर्शन के दौरान नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग।

केंद्र सरकार के खिलाफ हो रहे इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश के नेता और विधायक शामिल हो रहे हैं। जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी, जयपुर शहर ने गुरूवार को जारी एक सूचना के जरिए इस विरोध प्रदर्शन में विधायक प्रत्याशी, सांसद प्रत्याशी, पूर्व महापौर एवं पार्षदगण सहित जयपुर शहर के समस्त सभी 91 वार्डों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अवश्य शामिल होने का निवेदन किया है।

प्रदेश यूथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष घोगरा के आह्वान पर गुरूवार को किया गया प्रदर्शन

इससे पहले गुरूवार को प्रदेश यूथ कांग्रेस की तरफ से राजस्थान के सभी 33 मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर नीट जेईई परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग के साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया था। जिसमें प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोगरा खुद सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ बांसवाड़ा में मौजूद रहे। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार कोरोना महामारी के व्यापक प्रभाव के बावजूद परीक्षा कराने पर अडिग है, कोरोना महामारी के कारण सीमित यातायात की व्यवस्थाएं एवं ठहरने की सुविधाएं भी छात्र छात्राओं के लिए परेशानी का कारण है। केंद्र सरकार के इस फैसले के कारण छात्र-छात्राओं ने जहां मानसिक तनाव व्याप्त हो गया है वहीं असम और बिहार राज्य में अत्यधिक बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट कांग्रेस के धरने प्रदर्शन में पहुंचे।
Read More

0 Comments