Loading...

  • Wednesday August 17,2022

Dawood Ibrahim को लेकर पाकिस्तान ने पलटी मारी, कहा- हमारे यहां नहीं है डी कंपनी का सरगना

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर किए अपने कबूलनामे को लेकर पलटी मार ली है। उसका कहना है कि डी कंपनी का सरगना उसके देश में नहीं है। पाकिस्तान ने बीते शनिवार को दाऊद इब्राहिम समेत 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उनके आकाओं पर कार्रवाई के फैसले को स्वीकार किया था। इसमें दाऊद का नाम भी शामिल था। अब तक कई बार उसके पाकिस्तान में होने के संकेत मिल चुके हैं।

दाऊद पाकिस्तान में नहीं: पाक विदेश मंत्रालय

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने अपने एक बयान में कहा कि भारतीय मीडिया ये दावे गलत किए जा रहे हैं कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर कुछ सूचीबद्ध व्यक्तियों (दाऊद इब्राहिम) की उपस्थिति को स्वीकार किया है। यह दावा निराधार है। इसके साथ उसने इस बात को खारिज किया है कि पाकिस्तान इन लोगों पर नए प्रतिबंध लगा रहा है।

UNSC की लिस्ट के मुताबिक प्रतिबंध

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाक सरकार ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा जारी सूची में आतंकवादी समूहों के 88 आकाओं और सदस्यों पर प्रतिबंध लगाया है। अधिसूचनाओं में घोषित प्रतिबंध जमात-उद-दावा, जैश-ए-मोहम्मद, तालिबान, दाएश, हक्कानी समूह, अलकायदा और अन्य पर हैं।

इन आतंकवादियों पर हो सकती है कार्रवाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने इन संगठनों और आकाओं की सभी चल और अचल संपत्तियों को जब्त करेगा। उनके सभी बैंक खातों को सील करने के निर्देश दिए गए हैं। सईद, अजहर, मुल्ला फजलुल्ला (उर्फ मुल्ला रेडियो), जकीउर रहमान लखवी, मुहम्मद यह्या मुजाहिद, अब्दुल हकीम मुराद, नूर वली महसूद, उजबेकिस्तान लिबरेशन मूवमेंट के फजल रहीम शाह, तालिबान नेताओं जलालुद्दीन हक्कानी, खलील अहमद हक्कानी, हक्कानी और इब्राहिम और उनके सहयोगी सूची में हैं।

Read More

0 Comments